How to earn online money in smartphone ?

****  (1)   Online Money Earning in Mobile: आज के इस आधुनिक दौर में अगर आपके पास अच्छी समझ और स्किल है, तो आप बिना एक रुपये निवेश किए अच्छी मात्रा में पैसों को कमा सकते हैं। डिजिटल दुनिया ने लोगों के समक्ष कमाई करने के कई नए मार्ग खोले हैं। आज इंटरनेट पर ऐसे कई प्लेटफॉर्म्स हैं, जहां आप अपने स्किल और टैलेंट के बल पर बिना एक रुपये खर्च किए अच्छी खासी आमदनी कर सकते हैं। अगर आप भी ज्यादा पैसों को इन्वेस्ट किए बगैर अच्छी आमदनी करना चाहते हैं, तो आज हम आपको कुछ चुनिंदा तरीकों के बारे में बताने वाले हैं। आज हम सभी के पास स्मार्टफोन है। स्मार्टफोन पैसा कमाने एक शानदार जरिया है। आप इसकी मदद से महज कुछ समय में लाखों रुपये की कमाई कर सकते हैं। देश भर में ऐसे कई लोग हैं, जो इंटरनेट की दुनिया से अच्छी खासी मात्रा में पैसों की कमाई कर रहे हैं। इसी कड़ी में आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से 

****  (2) यूट्यूब से कर सकते हैं लाखों रुपये की कमाई

आज हम सभी के पास स्मार्टफोन है। ऐसे में आप अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल यूट्यूब पर वीडियो बनाने के लिए कर सकते हैं। आप अपने स्मार्टफोन से वीडियो ब्लॉगिंग की शुरुआत कर सकते हैं। आज कई लोग यूट्यूब पर वीडियो ब्लॉगिंग के जरिए लाखों रुपये की कमाई कर रहे हैं।
इसके अलावा आप अपने पसंद के विषय को चुनकर यूट्यूब पर वीडियो बनाकर अपलोड कर सकते हैं। अगर आपका कंटेंट लोगों को पसंद आता है। ऐसे में ज्यादा से ज्यादा लोग आपके वीडियो को देखेंगे। इसके बाद आप अपने चैनल को मोनेटाइज करके शानदार कमाई कर सकेंगे

**** (3) इंस्टाग्राम पर रील बनाकर करें कमाई

आजकल रील्स का ट्रेंड काफी तेजी से चल रहा है। कई लोग घंटों इंस्टाग्राम पर रील्स वीडियो को देखते हैं। ऐसे में आप इंस्टाग्राम पर रील्स को बनाकर अच्छी खासी मात्रा में कमाई कर सकते हैं। अगर आपकी रील्स को ज्यादा लोग देख रहे हैं, तो इस स्थिति में पेड प्रमोशन करने का मौका भी आपको मिलता है।

**** (4) ब्लॉगिंग से पैसा कमाएं

आप गूगल के ब्लॉगर के जरिए भी बिना निवेश किए अच्छी मात्रा में पैसों की कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको ब्लॉगर पर अपनी एक वेबसाइट क्रिएट करके उस पर एसईओ फ्रेंडली आर्टिकल्स लिखने होंगे। धीरे धीरे आपकी वेबसाइट की रीच बढ़ने लगेगी। इसके बाद आपको अपनी वेबसाइट को मोनेटाइज कराना है। इसके बाद वेबसाइट के जरिए आपकी आमदनी होने लगेगी। 

टिप्पणियाँ